अभिभावकों ने विरोध में शुरू किया अनिश्चित कालीन धरना

पोखरी (चमोली)। जिले के पोखरी तहसील मुख्यालय पर स्थित राजकीय उत्कृष्ट इंटर कालेज नागनाथ में तैनात गणित की प्रवक्ता प्रियंका उनियाल को शासन स्तर से राजकीय इंटर कालेज लंगासू अटैच करने के चलते विद्यालय में अध्ययनरत छात्रों का भविष्य अधर में लटक गया है। जिसको लेकर अभिभावकों ने मंगलवार को खंड शिक्षा कार्यालय पर प्रदर्शन कर अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया है। इस दौरान अभिभावकों ने उपजिलाधिकारी के माध्यम से मुख्य शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन दिया गया।

अभिभावक संघ के अध्यक्ष जीतेन्द्र सती ने कहा राजकीय उत्कृष्ट इंटर कालेज नागनाथ में गणित विषय की प्रवक्ता को इंटर कॉलेज लंगासू अटैच किया गया है। उनका कहना है कि शासन स्तर से नागनाथ इंटर कालेज से लंगासू इंटर कालेज में गणित के प्रवक्ता को अटैच किये जाने के विरोध में पूर्व में अभिभावक संघ की ओर से शिक्षा मंत्री और शासन को पत्र भी भेजा गया लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में नागनाथ इंटर कालेज में गणित विषय में 46 छात्र-छात्राऐं अध्ययनरत है। शिक्षक के अटैच होने के कारण यहां पर गणित विषय का पद अस्थाई रूप से रिक्त हो गया है। ऐसे में गणित विषय में अध्ययनरत छात्रों का भविष्य अंधकारमय होता जा रहा है। कुछ ही समय बाद बोर्ड की परीक्षाऐं होने वाली है ऐसे में शासन ने यहां अध्ययनरत छात्रों के भविष्य को अधर में छोड़ दिया है। अभिभावकों का आरोप है शिक्षा विभाग की मिलीभगत से शासन स्तर से गणित की प्रवक्ता को दूसरे विद्यालय में अटैच किया गया है। उन्होंने कहा कि यदि जल्द गणित  की प्रवक्ता की मूल विद्यालय में वापसी नहीं होती तो अभिभावकों को उग्र प्रदर्शन के लिए बाध्य होना पड़ेगा जिसकी सारी जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी।

नगर पंचायत अध्यक्ष लक्ष्मी प्रसाद पंत और व्यापार संघ के अध्यक्ष बीरेंद्र राणा ने कहा विकासखंड पोखरी का इंटर कॉलेज नागनाथ सबसे पुराना विद्यालय जिसकी  स्थिति शासन में बैठे अधिकारियों की ओर से ऐसी बनाई जा रहें। उन्होंने कहा कि यदि शीघ्र ही गणित प्रवक्ता को मूल विद्यालय में नहीं भेज गया तो शासन-प्रशासन के खिलाफ क्षेत्रवासियों को आन्दोलन के लिए बाध्य होना पड़ेगा।धरने पर बैठने वालों में  नगर पंचायत अध्यक्ष लक्ष्मी प्रसाद पंत, अभिभावक संघ अध्यक्ष जीतेन्द्र सती, व्यापार संघ अध्यक्ष वीरेंद्र राणा, बंगथल के ग्राम प्रधान ललित मिश्रा, रमेश चैधरी, राधा रानी रावत, पुष्पा चैधरी, चन्दा नेगी, विक्रम सिंह नेगी, हरिपाल पंवार,  भरत चैधरी, अमरसिंह सहित तमाम अभिभावक मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *