गोपेश्वर। आज बी द चेंज यूथ क्लब गोपेश्वर के युवा साथियों ने नेकी की दीवार की शुरुआत की। नेकी की दीवार एक पहल है, जिसके जरिए जरूरतमंद लोगों के लिए कपड़े और अन्य जरूरत की सामग्री को एकत्र कर दिया जाता है। मुख्य बाजार स्थित नगरपालिका के प्रतिक्षालय में नेकी की दीवार का शुभारंभ किया गया। इस मौके पर कुछ जरूरतमंद लोग अपनी जरूरत के हिसाब से सर्दियों के कपड़े लेकर गए। इस मुहिम में बी द चेंज के सभी साथी मौजूद थे।

 

बी द चेंज गोपेश्वर शहर में सामाजिक सौहार्द और सामाजिक काम के लिए युवाओं का सक्रिय समूह है। इस समूह के युवा साथियों ने कुछ समय पहले से योजना के तौर पर नेकी की दीवार के लिए काम करना शुरू किया था। योजना के तौर पर नगरपालिका परिषद से स्थान को लेकर बात की गई। इसके बाद इस जगह को नेकी की दीवार के लिए उपयुक्त बनाने के लिए साफ सफाई की गई। तैयारी के तौर पर युवाओं ने सर्दियों के कपड़े एकत्र किए। फिर जरूरतमंद लोगों से संपर्क कर नेकी की दीवार की जानकारी दी। आज फिर इस दीवार का उद्घाटन किया गया। इस मौके पर नगरपालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी सुधीर कुमार भी मौजूद रहे। उन्होंने यूथ क्लब के इस पहल की सराहना की।
अगले महीने 12 जनवरी को फिर से इस नेकी की दीवार के जरिए जरूरत की सामग्री जरूरतमंद ले सकेंगे। इस बीच युवा साथी सामग्री को एकत्र करने का काम करेंगे। इस मौके पर बी द चेंज यूथ क्लब के सभी साथी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *