पिथौरागढ़। जनपद प्रभारी मंत्री चंदन राम दास द्वारा मंगलवार को विकास भवन सभागार में वीसी के माध्यम से जनपद के विभिन्न विभागों की जिला योजना की समीक्षा की गई।
समीक्षा के दौरान जिला अधिकारी पिथौरागढ़ रीना जोशी द्वारा मंत्री को अवगत कराते हुए कहा कि जनपद के विभिन्न विभागों द्वारा अतिथि तक जिला योजना अंतर्गत कुल रुपया 5105.18 लाख की अवमुक्त धनराशि के सापेक्ष 3804.18 लाख की धनराशि लगभग 72 % विभिन्न विकास कार्यों में ब्यय कर ली गई है। वीसी के माध्यम से समीक्षा करते हुए जनपद प्रभारी मंत्री ने विभिन्न विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिला योजना अंतर्गत जो भी धनराशि अवशेष रह गई है आगामी मार्च तक उक्त धनरासी को शतप्रतिशत व्यय कर लिया जाए इस हेतु समस्त अधिकारी कार्यों में ते लाते हुए धनराशि को व्यय करना सुनिश्चित करें।
वीसी में समीक्षा के दौरान जनपद के विभिन्न विभागों के अधिकारियों द्वारा अपने-अपने विभाग से संचालित योजनाओं की जानकारी भी मंत्री को दी गई इसके अतिरिक्त पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से भी विस्तार पूर्वक जिला योजना की जानकारी मंत्री के सम्मुख रखी गई।
समीक्षा बैठक के दौरान मंत्री द्वारा जिलाधिकारी से बेस चिकित्सालय, नैनी सैनी एयरपोर्ट , एस आई टी इंनियरिंग कॉलेज के साथ ही जनपद के अन्य विकास कार्यों की जानकारी ली गई जिस पर जिलाधिकारी ने मंत्री को विस्तार पूर्वक जनपद में संचालित विकासपरक कार्यों की जानकारी दी गई।
बैठक में मंत्री मंत्री ने लोक निर्माण विभाग के समस्त खंडों को जनपद की सड़को को गड्ढामुक्त किए जाने, पेयजल विभाग को आगामी गर्मी के सीजन को देखते हुए पेयजल व्यवस्था अभी से दुरुस्त रखे जाने के भी निर्देश दिए।
समीक्षा बैठक में मुख्य विकास अधिकारी वरुण चौधरी,उप जिलाधिकारी सदर अनुराग आर्य, परियोजना निदेशक डीआरडीए आशीष पुनेठा, जिला विकास अधिकारी रमा गोस्वामी , मुख्य शिक्षा अधिकारी अशोक जुकरिया, महाप्रबंधक जिला उद्योग केन्द्र कविता भगत, जिला अर्थ एवम् संख्याधिकारी निरंजन प्रसाद, मुख्य कृषि अधिकारी रितु टम्टा समेत विभिन्न विभागों के अधिकारी कर्मचारी आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *