रूद्रप्रयाग। नशे एवं शराब तस्करी करने वालों के विरूद्ध जनपद रुद्रप्रयाग पुलिस द्वारा की जायेगी सख्त कार्यवाही आज से प्रारम्भ किया जा रहा है अभियान ।

जनपद में स्थित केदारनाथ धाम के कपाट आगामी 25 अप्रैल 2023 को खुलने हैं, यात्रा प्रारम्भ होने से पूर्व जनपद के सभी विभागों के साथ ही स्थानीय व्यवसायियों द्वारा भी अपनी तैयारियां की जा रही हैं। जनपद में होने वाली यात्रा हरेक के सहयोग से चलती है। यात्रा व्यवस्थाओं से सम्बन्धित अपनी-अपनी तैयारियों के बीच कुछ ऐसे भी तत्व हो सकते हैं, जो यात्रा की आड़ में गलत व्यवसाय जैसे कि नशे का कारोबार, शराब तस्करी, शराब का भण्डारण कर सकते हैं। ऐसे अवांछित तत्वों पर अभी से नजर रखे जाने हेतु पुलिस अधीक्षक रुद्रप्रयाग द्वारा सभी थाना प्रभारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये हैं। इस सम्बन्ध में पुलिस अधीक्षक द्वारा अपने कार्यालय से नशे एवं शराब तस्करी की रोकथाम हेतु अभियान चलाये जाने विषयक लिखित में निर्देश जारी करते हुए प्रतिदिवस की जाने वाली कार्यवाही का ब्यौरा दैनिक रूप से उपलब्ध कराये जाने के निर्देश दिये गये हैं।

जनपद रुद्रप्रयाग पुलिस की सभी से अपील है कि वे यात्रा से पूर्व एवं यात्रा अवधि में आवश्यक व्यवस्थायें बनाने में आवश्यक सहयोग प्रदान करें। किसी भी प्रकार की आपराधिक गतिविधियों में संलिप्तता पाये जाने पर पुलिस के स्तर से आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जायेगी। इसके अतिरिक्त यात्रा काल अवधि में केदारनाथ धाम सहित यात्रा पड़ावों पर अराजकता फैलाने, हुड़दंग मचाने या किसी भी प्रकार की अवांछित गतिविधि करने पर भी आवश्यक वैधानिक कार्यवाही अमल में लायी जायेगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *