खटीमा। निर्माणाधीन पानी की टंकी से गिरकर एक मजदूर की मौके पर मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमॉर्टम के लिए उप जिला चिकित्सालय खटीमा भेज दिया। वहीं, मजदूर की मौत से साइट पर हड़कंप मच गया।

खटीमा में ग्राम उमरूखुर्द आईटीआई कॉलेज के पास में जल संस्थान की टंकी बन रही है। इस दौरान एक मजदूर पिलर के ऊपर चढ़कर शटरिंग का काम कर रहा था। इस दौरान अचानक उसका संतुलन बिगड़ा और नीचे जा गिरा। हादसे में मजदूर की मौके पर ही मौत हो गई। मृतक की पहचान वीरेश उर्फ नन्हे पुत्र उमेश राम, निवासी पसीया नगला, थाना दातागंज बदायूं उत्तर प्रदेश के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि टंकी की शटरिंग बांधते समय वीरेश का पैर फिसलने से गिरते ही मौके पर मौत हो गई। निर्माणाधीन टंकी का कार्य एसजे ट्रांसफार्मर रामपुर की कंपनी करवा रही है। वही, टंकी पर काम कर रहे मजदूरों में कहा उन्हें किसी भी प्रकार की सेफ्टी बेल्ट या फिर सेफ्टी शूज नहीं दिए जाते हैं। कई फीट ऊंची टंकी पर वह अपनी जान को हथेली में रखकर चढ़ते हैं और कार्य कर रहे हैं।

साथी मजदूर की निर्माणाधीन पानी की टंकी से गिरने के कारण हुई मौत हुई मौत की सूचना काम कर रहे मजदूरों ने पुलिस को दी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर उप जिला चिकित्सालय खटीमा मैं पंचनामा भरकर पोस्टमॉर्टम के लिए रखवा दिया है। पोस्टमॉर्टम के बाद शव को साथ में काम कर रहे मजदूरों को सौंप दिया जाएगा। इस दौरान मौके पर मौजूद उत्तराखंड पेयजल निगम के अधिकारियों ने कैमरे के सामने आने से इनकार कर दिया। मृतक युवक के साथ निर्माणाधीन पानी की टंकी पर काम करने वाले मजदूरों ने सेफ्टी उपकरण एवं मृतक के परिजनों के लिए आर्थिक सहायता की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *