हरिद्वार। सरकारी अध्यापक की नौकरी लगाने के नाम पर एक महिला से 13 लाख की ठगी हुई है। महिला को टीचर बनाने के नाम पर एक 60 साल के बुजुर्ग ने अपने दो साथियों के साथ मिलकर महिला से 13 लाख रुपए ठग लिए। महिला को इन ठगों ने बाकायदा फर्जी नियुक्ति पत्र तक दे दिया। महिला की तहरीर पर पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मुकद्मा दर्ज कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक कोतवाली ज्वालापुर में दीपशिखा ऊर्फ दीपा गोयल निवासी सुभाषनगर ज्वालापुर ने तहरीर देकर बताया कि कुछ समय पूर्व उसकी मुलाकात एक 60 वर्ष के बुजुर्ग गुलशन सिंह पुत्र रामदास निवासी एलआईसी आफिस सराय रोड़ ज्वालापुर से हुई। बजुर्ग ने महिला को नौकरी दिलाने का झांसा देते हुए उससे कागजात लिए। गुजलशन ने महिला को बताया कि उसकी सरकारी स्कूल में नौकरी लग जाएगी।, लेकिन इसके लिए उसे पैसे देने पड़ेंगे। महिला आरोपित के झांसे में आ गई और आरोपी ने अपने साथी वीरेन्द्र आर्य उम्र 45 र्व्श को सर सैय्यद एजुकेशनल सोसायटी का अध्यक्ष बताते हुए मिलवाया।

गुलशन ने बताया की यह उसकी नौकरी लगवा देगा। वीर्रेन्द्र ने महिला को एक और अज्ञात व्यक्ति से मिलवाया और 13 लाख रुपये ऐंठ लिए। और एक फर्जी नियुक्ति पत्र दे दिया। महिला को ठगी का शिकार होने का पता चलने पर उसने अपने पेसे मागे जिस पर आरोपितों ने उसके साथ गाली-गलौच किया। महिला ने पुलिस को तहरीर देते हुए अपनी आपबीती बतायी। पुलिस ने महिला की तहरीर पर आरोपितों के खिलाफ मुकद्मा दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *