कहा शीघ्र वापसी न होने पर 14 फरवरी से बीईओ कार्यालय पर देंगे धरना

पोखरी (चमोली)। चमोली जिले के पोखरी विकास खंड के राजकीय इंटर कॉलेज नागनाथ में तैनात गणित विषय की प्रवक्ता प्रियंका उनियाल को व्यवस्था पर इंटर कॉलेज लंगासू भेजे जाने का अभिभावकों ने विरोध किया है।  शनिवार को अभिभावकों ने उप जिलाधिकारी और खंड शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन देकर चेतावनी दी है कि यदि शीघ्र ही आदेश को समाप्त नहीं किया गया तो 14 फरवरी से खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर धरना दिया जाएगा।

अभिभावक संघ के अध्यक्ष जितेंद्र सती, विक्रम सिंह नेगी, भरत चैधरी का कहना है कि वैसे ही विद्यालयों में शिक्षकों की कमी चल रही है उपर से जो  शिक्षक विद्यालय में है भी उन्हें भी व्यवस्था के नाम पर अन्यत्र भेजा जा रहा है जिससे उनके पाल्यों का भविष्य अंधकारमय होता जा रहा है। उन्होंने कहा कि राजकीय इंटर कालेज नागनाथ में एक मात्र गणित की प्रवक्ता है प्रियंका उनियाल है उसे भी व्यवस्था पर राइका लंगासू भेज दिया गया है ऐसे में मूल विद्यालय के छात्रों का भविष्य चैपट किया जा रहा है जिसे बर्दास्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि वर्तमान में 347 से अधिक छात्र-छात्राएं पढ़ते हैं और कक्षा 11 और 12 में 46 छात्र छात्राएं गणित विषय में अध्यनरत है।

उन्होंने कहा कि पोखरी विकास खंड में एक अटल उत्कृष्ट इंटर कॉलेज नागनाथ है उसकी स्थिति ऐसी बन रही है। एक तरफ सरकार अटल उत्कृष्ट विद्यालयों में सभी शिक्षकों और व्यवस्थाओं पर अपनी पीठ थपथपाते नजर आती है, लेकिन दूसरी ओर गणित के छात्र छात्राओं को नजरअंदाज करते हुए महानिदेशक विद्यालयी शिक्षा उत्तराखंड की ओर से इस प्रकार की व्यवस्था की जाती है। यह छात्र छात्राओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ है। उन्होंने ज्ञापन के माध्यम से कहा है कि अटल उत्कृष्ट नागनाथ की गणित प्रवक्ता प्रियंका उनियाल के अन्य विद्यालय में व्यवस्था का आदेश निरस्त नहीं किया जाता है तो  अभिभावकों को विवश होकर 14 फरवरी से खंड शिक्षा अधिकारी के कार्यालय पर धरना देने के लिए विवश होना पडेगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *