शिव मंदिरों में सुबह से ही लगा रहा भक्तों का तांता

पुलिस विभाग की ओर से कल्पेश्वर धाम में लगाया गया भंडारा

गोपेश्वर/पोखरी/ थराली (चमोली)। जिले के शिव मंदिरों में शनिवार को शिव रात्रि के पर्व पर भक्तों का तांता लगा रहा। भक्तों ने शिव लिंगों पर जलाभिषेक कर सुख समृद्धि की कामना की।

जिले के गोपेश्वर स्थित गोपीनाथ मंदिर, पोखरी के बामेश्वर और पुष्पेश्वर मंदिर, जोशीमठ के कल्पेश्वर मंदिर, कर्णप्रयाग, नंदप्रयाग, घाट, गैरसैण, थराली, देवाल आदि स्थानों पर शिव मंदिरों में भक्तों ने पूजा अर्चना की वहीं बाजारों में मेलों का आयोजन भी हुआ जहां पर दूर दराज के ग्रामीण क्षेत्र से आये लोगों ने अपनी रोजमर्रा की सामग्री की खरीददारी भी की।

जोशीमठ उर्गम घाटी के कल्पेश्वर मंदिर में पुलिस विभाग की ओर से भंडारे का आयोजन भी किया गया। पुलिस अधीक्षक चमोल प्रमेंद्र डोबाल ने कल्पेश्वर मंदिर में पूजा अर्चना की। यहां पर ग्रामीण महिलाओं ने झांझडी और झुमेलो लगाकर वातावरण को भक्ति  मय बना दिया। 

इधर गोपेश्वर में रूद्रेश रामलीला मंच में उत्तराखंड के लोक कलाकारों की ओर से भजन कीर्तन का भी आयोजन किया गया। जिसमें स्थानीय स्कूलों के बच्चों ने भी प्रतिभाग किया। साथ ही पैट्रोल पंप से गोपीनाथ मंदिर तक शिव पार्वती के साथ ही अन्य देवी देवताओं की झांकी भी निकाली गई। जिसमें बच्चों ने पारंपरिक वस्त्रों के साथ नृत्य भी किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *