काशीपुर। पुलिस ने दो दिन पूर्व रामनगर रोड स्थित बंद पड़े एक मकान में मिली 35 वर्षीय ट्रांसपोर्ट ब्रोकर मुकेश कुमार की लाश मिलने के मामले में खुलासा करते हुए हत्या में शामिल तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

सीओ काशीपुर एवं पुलिस अधीक्षक काशीपुर ने संयुक्त रूप से पूरे मामले का खुलासा किया। काशीपुर कोतवाली में पुलिस अधीक्षक अभय सिंह और सीओ वंदना वर्मा ने एक साथ मामले का खुलासा करते हुए बताया कि 29 जनवरी की शाम को मुकेश मछरिया गांव से एक लड़के के साथ काशीपुर आया था और तब से उसका मोबाइल ऑफ था। सैनिक कॉलोनी के स्थानीय लोगों ने मकान से दुर्गंध आने पर इसकी सूचना प्रतापपुर चौकी पुलिस को दी थी। पुलिस ने बंद पड़े मकान का ताला तोड़कर अंदर कमरे में दीवान बेड को खोलकर देखा तो 5 से 6 दिन पुरानी लाश पड़ी हुई थी, जिससे बहुत बदबू आ रही थी। इसके बाद पुलिस ने सी.डी.आर. से ले कर हर तथ्यों पर जांच करनी शुरू की।जांच में पता चला कि घटना वाले दिन मुकेश कुमार के साथ उसके दोस्त गौतम वाल्मीकि पुत्र राजूराम, निवासी प्रतापपुर, रवि उर्फ गोगली निवासी हनुमान कॉलोनी और दीपक पुत्र भूप सिंह, निवासी सैनिक कॉलोनी ने एक साथ बैठकर उसी के घर पर शराब पी।

इसी दौरान मुकेश ने उनको बताया कि उसके पास पैसे हैं जो वो कुछ दिन पहले ही बैंक से निकाल कर लाया है। इसी बात को सुनकर गौतम, रवि व दीपक तीनों के मन में लालच आ गया। उन्होंने उसको बहुत ज्यादा शराब पिला दी, जिसके बाद मुकेश सो गया। इस दौरान दीपक ने उसके सिर पर सरिए से हमला किया। फिर तीनों ने चाकू से उसकी गर्दन पर वार करके उसको मौत के घाट उतार दिया। घटना के बाद जब उन्होंने उसकी तलाशी ली, तो उसकी जेब में मात्र 1500 रुपए ही मिले। पैसे कम मिलने के चलते आरोपी घटना के चार दिन बाद मृतक की बाइक बेचने के लिए ले गए, जिसको बेचने के प्रयास करने के दौरान ही पुलिस ने तीनों को प्रतापपुर से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उनके कब्जे से चाकू, सरिया, मृतक की मोटरसाइकिल व उसका मोबाइल फोन बरामद किया है। एस.एस.पी. ने हत्या का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को ढाई हजार इनाम देने की घोषणा की है। मृतक मुकेश कुमार पुत्र प्रेमपाल सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के जिला मुरादाबाद के थाना कटघर के ग्राम मछरिया का रहने वाला था। वो पिछले 9 वर्षों से प्रतापपुर चौकी क्षेत्र की सैनिक कॉलोनी में मकान बनाकर रह रहा था, लेकिन पिछले चार-पांच सालों से वो अपने गांव मछरिया में रहकर ही ट्रांसपोर्ट का काम कर रहा था। मुकेश शराब पीने का आदी था, यही कारण था कि उसकी पत्नी उसे छोड़कर अपनी छोटी बहन के घर दिल्ली चली गई थी। मृतक के दो बच्चे हैं जो दादा-दादी के साथ रहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *