एक दो नहीं बल्कि 45 गायों की मौत के मामले से पर्दा उठाते हुए पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जबकि मामले का मास्टरमाइंड अभी फरार बताया जा रहा है।

दरअसल बीती 26 जनवरी की रात को हरियाणा के करनाल की फूसगढ़ गोशाला में अचानक 45 गायों की मौत हो गई थी। एक साथ इतनी संख्या में गायों की मौत के मामले ने तूल पकड़ा तो प्रदेश की खट्टर सरकार ने मंडलायुक्त डॉ. साकेत कुमार की अध्यक्षता में एक जांच कमेटी का गठन किया। जांच रिपोर्ट में सामने आया कि गायों की मौत जहर देने से हुई है। जिसके बाद गायों को जहर देने वाले अज्ञात लोगों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की गई।

मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया पुलिस जांच करते हुए हड्डी और खाल का कार्य करने वाले नेटवर्क तक पहुंची। इसके बाद पुलिस घटना की रात गोशाला में मोबाइल फोन की लोकेशन ट्रैक की,जिसमे पांच अलग मोबाइल नंबरों की जानकारी मिली जो गोशाला के नहीं थे। इसके बाद पुलिस ने आरोपियों का खुलासा करते हुए शाहबाद के डेहा बस्ती निवासी विशाल, करनाल के मंगल कॉलोनी निवासी रजत, अंबाला कैंट के डेहा बस्ती निवासी सोनू और जम्मू-कश्मीर निवासी सूरज को गिरफ्तार किया। वही एक आरोपी की अभी तलाश जारी है,जो मामले का मास्टरमाइंड भी बताया जा रहा है।

आरोपियों को आज कोर्ट में पेश कर कर रिमांड पर लेने का प्रयास किया जाएगा। जिसमे पुलिस यह पता लगाएगी कि आरोपियों ने इससे पहले और कहां-कहां कितनी गायों को मारा है इसके साथ ही इनके साथ और कौन-कौन लोग शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *